Breaking Posts

6/trending/recent
Type Here to Get Search Results !

Exercise ke benefits and side effects

दोस्तों क्या आप जानते है कि एक्सरसाइज बंद करना हो सकता है आपके सेहत के लिए बहुत खतरनाक!

 दोस्तों आज के इस पोस्ट में मैं आप सभी को बताने वाला हूं कि एक्सरसाइज से क्या बेनिफिट है और क्या हानि side effects है।

इस जानकारी के लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़े दोस्तों
exercise benifits and side effects
BEST ONLINE PRODUCT REVIEW IN HINDI - WWW.5BESTSELLER.COM
दोस्तों बदलती जीवनशैली और खाना-पान में निरंतर हो रहे बड़े-बड़े बदलाव के कारण ज्यादातर लोग किसी न किसी बीमारी से अवश्य ही घिरे रहते हैं। ऐसे में लोग अपने आप को फिट रखने के लिए जिम का सहारा जरूर लेते है।

खास कर आज के नौजवान युवा में सिक्स पैक एब्स बनाने का भूत बहुत ज्यादा सवार है। दोस्तों वह लगातार जिम में वर्कआउट करते है और अपने आपको फिट करने की हर मुमकिन प्रयास करते हैं लेकिन दोस्तों कई बार लगातार जिम करने के बाद अचानक से एक्सरसाइज करना छोड़ भी देते है, जिसका काफी नुकसान भी होता है।
exercise benifits and side effects

  • – दोस्तों एकदम से एक्सरसाइज छोड़ने से पेट धीरे-धीरे बाहर निकलने लगता है। अगर आप ह्रदयवाहिनी से संबंधित कोई एक्सरसाइज कर रहे हैं और बीच में ही रोक देते हैं तो इससे ह्रदयवाहिनी पर भयंकर असर पड़ता है।
  • – जिम बंद करने के 12 दिन बाद आपकी फिटनेस पर काफी प्रभाव पड़ता है। हालांकि आप पहले अपने आप को फिट महसूस करेंगे लेकिन धीरे-धीरे आपका फिटनेस लेवल गिरने लगता है।
  • –दोस्तों एक्सरसाइज को बीच में ही रोकने से पाचन शक्ति कमजोर होने लगती है, जिससे पेट बाहर निकलने लगता है जिस के कारण आपके पर्सनालिटी पे बहुत बरा दाग लग जाता है।
  • – दोस्तों एक्सरसाइज करने से रक्त चाप सामान्य रहता है लेकिन जैसे ही आप एक्सरसाइज छोड़ देते हैं तो रक्तचाप बढ़ने लगता है। इससे आपको जल्दी थकान महसूस होने लगती है। और आप अस्वस्थ्य भी हो सकते है
  • – दोस्तों अचानक से जिम बंद कर देने से शरीर पर काफी प्रभाव पड़ता है, जिससे शरीर हांफने लगता है। जिस के नतीजे बहुत ख़राब होते है।
  • – दोस्तों एक्सरसाइज करने से तनाव दूर और दिमाग शांत होता है। एक्सरसाइज छोड़ देने से दिमाग काफी प्रभावित होता है। और आप कुवः चिर चीरे टाइप के होने लगेंगे धीरे धीरे।
  • –दोस्तो मांसपेशियों पर असर दिखाई देने लगता है, जिससे यह कमजोर और सिकुड़ने लगती हैं।

तो दोस्तों हमेसा ध्यान रखे की GYM जाना है तो रोज जाइये नही तो अपने घर पे GYM का सामान रखिये जिस से आप अपने आप को फिट और स्वस्थ रख सकते है

आशा करता हु दोस्तों की मैंने इस पोस्ट में जो shair किया है वो काफी फायदेमंद पोस्ट है हम युवाओ के लिए तो दोस्तों इस पोस्ट को shair करना न भूले धन्यवाद।